Chhattisgarh

सक्ती में टाई रॉड वेल्डिंग करते समय हुआ धमाका: हादसे में लेथ मशीन संचालक की मौत

एम के कर्ष

सक्ती जिले में टाई रॉड वेल्डिंग करते समय हादसे में लेथ मशीन संचालक युवक की मौत हो गई। बताया जा रहा है टाई रॉड को वेल्डिंग करते समय ब्लास्ट होने से उसके गले मे लोहे का टुकड़ा घुस गया था। इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन उसकी जान नहीं बच पाई। वहीं घटना के बाद नगर के व्यवसायियों ने अपना प्रतिष्ठान बंद रखा। घटना बाराद्वार थाना क्षेत्र की है।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम भुरकाडीह (झरना) निवासी राजेश गबेल (25) पेट्रोल पंप के पास किराए की दुकान में राजा लेथ और वेल्डिंग मशीन की दुकान चलाता था। शुक्रवार 24 मई की शाम राजेश गबेल अपने वर्कशॉप में ट्रैक्टर के टाई रॉड की वेल्डिंग कर रहा था। इस दौरान टाई रॉड को वेल्डिंग करते समय अचानक एक धमाका हुआ।

लोहा का टुकड़ा युवक के गले में घुसा

ब्लास्ट से टाई रॉड के अंदर से छर्रा के जैसा लोहा का टुकड़ा राजेश के गले को चीरते हुए अंदर घुस गया। धमाका इतना जोरदार था कि आसपास के सभी लोग तुरंत इकट्ठा हो गए। राजेश के गले से लगातार खून बह रहा था। वहां मौजूद लोगों और साथी मैकेनिकों की मदद से राजेश को स्थानीय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया।

जिला अस्पताल पहुंचने से पहले हुई मौत

वहीं राजेश की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टर ने उसे तुरंत जिला अस्पताल रेफर कर दिया, लेकिन जिला अस्पताल पहुंचने से पहले ही राजेश गबेल की मौत हो गई। राजेश के शव को उसके गृह ग्राम भुरकाडीह (झरना) लाया गया, जिसके बाद 25 मई को नगरदा पुलिस के द्वारा राजेश के शव का पोस्टमॉर्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया।

नगर के व्यवसायियों ने प्रतिष्ठान बंद कर जताया शोक

इस हादसे में युवक की मौत के बाद पेट्रोल पंप के पास स्थित सभी मोटर, वेल्डिंग, पार्ट्स दुकान के संचालकों और सभी प्रकार के वाहनों के मैकेनिक संघ ने अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद कर दिया। 25 मई को भी सभी ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखकर राजेश गबेल की अंत्येष्ठि में ग्राम भुरकाडीह (झरना) में शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *